in

पशु चिकित्सक पर किस्त का भुगतान

pets

अच्छा विचार या व्यर्थ पैसा?

प्रत्येक पालतू जानवर के मालिक को एक पालतू जानवर की खरीद के लिए भुगतान करने की उम्मीद करनी चाहिए। लेकिन केवल कुछ ही बीपेड वास्तव में महंगा और व्यापक उपचार करने में सक्षम हैं। लेकिन यहां तक ​​कि अगर जानवर डार्लिंग अप्रत्याशित रूप से बीमार है या कोई दुर्घटना हुई है, तो उसकी चिकित्सा देखभाल की गारंटी होनी चाहिए।

उच्च पशु चिकित्सक लागत के साथ दुविधा सीगबर्ग से एक उद्यम लाया, जो मूल रूप से दंत चिकित्सा में रोगी आंशिक भुगतान पर एक विचार पर केंद्रित था। आंशिक भुगतान के रूप में पशु चिकित्सक शुल्क क्यों नहीं देते? इसका उद्देश्य पालतू जानवरों के मालिकों को अपने पालतू जानवरों को उन खर्चों के साथ उपचार प्रदान करने में मदद करना है, जिन्हें वे नियोजित नहीं थे और जिन्हें वे किश्तों में भुगतान के बिना वित्त नहीं दे सकते थे।

लेकिन वह काम कैसे करता है? क्या यह पालतू जानवर के मालिक के लिए इसके लायक है? और आप किस्तों के भुगतान में क्या नुकसान की उम्मीद करते हैं?

मध्ययुगीन विचार कैसे काम करता है?

मेडिपे के माध्यम से, पालतू पशु मालिक किस्त की लागत का भुगतान किस्त द्वारा कर सकते हैं। इसके लिए शर्त यह है कि उपचार करने वाला पशुचिकित्सा इस वित्तपोषण मॉडल की पेशकश करता है और उपचार में कम से कम 250 यूरो खर्च होते हैं।

इसलिए अगर ट्रस्ट के पशु चिकित्सक मध्ययुगीन भागीदार डॉक्टरों में से एक नहीं हैं, तो पालतू पशु मालिक के लिए यह मुश्किल हो जाता है। बीमार को अभी तक एक महंगा इलाज की अनुमति देने के लिए, संदेह में रहता है, केवल पशुचिकित्सा का परिवर्तन।

सभी पालतू जानवरों के मालिकों के लिए एक वास्तविक माइनस जो अपने घर के पशु चिकित्सा अभ्यास से संतुष्ट हैं। लेकिन निश्चित रूप से, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवर को समय पर ढंग से उपचार की आवश्यकता होती है।

किस्त: न केवल कुत्तों के लिए

Tierkrankenversicherungen आमतौर पर केवल कुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों के लिए होते हैं – कभी-कभी खरगोशों के लिए। कृन्तकों, पक्षियों और सरीसृपों के लिए पशु चिकित्सा बिलों का भुगतान मीडिप के साथ किश्तों में भी किया जा सकता है। विशेष रूप से एक्सोटिक्स के लिए, उपचार अक्सर महंगे होते हैं और केवल विशेष प्रथाओं और क्लीनिकों में संभव होते हैं। इसलिए, किस्त नियमित आय के साथ हर पालतू जानवर के मालिक की मदद कर सकता है, लेकिन व्यापक बचत के बिना।

पालतू मालिक किस्तों की राशि तय करता है

चूँकि कार्यकाल और किस्तों की राशि, पालतू मालिक द्वारा निर्धारित की जाती है, इसलिए मासिक भुगतान आसानी से आपकी अपनी वित्तीय स्थिति के अनुकूल हो सकता है। ब्याज दर संबंधित साझेदार अभ्यास पर निर्भर करती है।

“विशेष रूप से अनुकूल मध्ययुगीन स्थितियां पैदा होती हैं, जब साथी डॉक्टर एक टैरिफ पर निर्णय लेते हैं जिसमें वे ब्याज में भाग लेते हैं। घर के बैंकों के माध्यम से पारंपरिक वित्तपोषण के विपरीत, यह कम ब्याज दरों के साथ एक असतत भाग भुगतान विकल्प में परिणत होता है, ” मेडेग जीएमबीएच के प्रबंध निदेशक जोर्ग हेनिन बताते हैं।

तो आप एक आवेदन प्रस्तुत करें

किश्त द्वारा पशुपालन बिल का निपटान करने में सक्षम होने के लिए, पालतू पशु मालिक को सबसे पहले एक आवेदन करना होगा। आवेदन मेडिपे के सभी साथी क्लीनिकों और पार्टनर प्रथाओं में उपलब्ध है। किसी भी आवेदन, यदि पूर्ण और विधिवत पूरा हो गया है, तो जल्द से जल्द और, यदि आवश्यक हो, तो थोड़े समय के भीतर, ध्यान के अनुसार समीक्षा की जाएगी। मध्ययुगीन वेबसाइट पर यह कहना जारी है: “वित्तीय अनुरोध आमतौर पर रसीद के दिन और अनुबंध दस्तावेजों (सफल परीक्षा के बाद) उसी दिन आपको भेजे जाते हैं।”

पशु चिकित्सक पर किस्त भुगतान के लिए बुनियादी आवश्यकताएं

मध्याह्न के माध्यम से एक किस्त भुगतान के लिए शर्त एक नियमित आय या गारंटर है जो पालतू जानवर के मालिक (उदाहरण के लिए जीवनसाथी या माता-पिता) के लिए हस्तक्षेप करता है। यदि आय बहुत कम है, उदाहरण के लिए प्रशिक्षुओं या छात्रों के लिए, पर्याप्त आय वाला दूसरा उधारकर्ता आवश्यक है।

निदान और लागत: यह कुत्ते के मालिकों के लिए इतना महंगा हो सकता है

दुर्भाग्य से, अधिकांश कुत्तों को अपने जीवनकाल के दौरान पशु चिकित्सक को टीकाकरण या पंजे लगाने की आवश्यकता नहीं होती है। लगभग हर चार-पैर वाला दोस्त कभी-कभी अनिर्धारित बीमार होता है या उसकी छोटी (कुछ मामलों में, दुर्भाग्य से, बड़ी) दुर्घटना होती है। जबकि अधिकांश कुत्ते के मालिक अपनी बचत के साथ छोटे हस्तक्षेपों को वित्त कर सकते हैं, यह व्यापक और महंगे उपचारों के साथ इतना आसान नहीं है। मेडिपे के अनुसार चार में से एक कुत्ता औसतन कैंसर से पीड़ित होता है। यदि बीमारी को अच्छे समय में पहचाना जाता है, तो यह अभी भी अक्सर इलाज योग्य है और किसी भी तरह से मौत की सजा के बराबर नहीं है।

“बेशक, लागत अभी भी उठती है और 500 और 1000 यूरो के बीच होती है, यह ट्यूमर की सीमा और आकार पर निर्भर करता है। यह जोड़ा गया है बाद में चिकित्सा, लगभग 100 से 150 यूरो, साथ ही साथ दवा। अनुभव के अनुसार, केवल कुछ कुत्ते के मालिकों को इस महंगे और व्यापक उपचार के लिए उपयोग किया जाता है, “जोर्ग हेनन कहते हैं।

फटे स्नायुबंधन के मामले में, कुत्ते के मालिकों को चोट की गंभीरता और उपचार प्रक्रिया की अवधि के आधार पर 900 से 2,000 यूरो के बीच की उम्मीद करनी चाहिए। फटे लिगामेंट्स मुख्य रूप से बड़ी नस्लों के कुत्तों को प्रभावित करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से, यहां तक ​​कि छोटे चौपाइयां भी इस तरह की चोट को अनुबंधित कर सकती हैं।

विशेष रूप से महंगा एक हर्नियेटेड डिस्क का निदान है। यह मुख्य रूप से पुराने में होता है, लेकिन अधिक वजन वाले कुत्तों में और बुरे तनाव के कारण भी। “इस तरह के एक ऑपरेशन और बाद में चिकित्सा प्रक्रिया विशेष रूप से कुत्तों में बहुत लंबी और महंगी होती है। कुत्ते के मालिकों को कभी-कभी 2,000 यूरो से अधिक की कीमत चुकानी पड़ती है, जो कि कई लोग तुरंत नहीं कर सकते हैं, “मीडिपे सीईओ को सूचित करते हैं

मेरे दोस्त के पशु चिकित्सक की तुलना में एक्सवाई का इलाज मेरे पशु चिकित्सक के साथ अधिक क्यों होता है?

बेशक, किसी को यह ध्यान रखना होगा कि सभी पशु चिकित्सक पशु चिकित्सा शुल्क अनुसूची का पालन करने के लिए बाध्य हैं। हालांकि, शुल्क स्तर 1 से 3 गुना दर के भीतर पशु चिकित्सक द्वारा अपने विवेक पर निर्धारित किया जा सकता है। इस प्रकार, कभी-कभी विभिन्न पशु चिकित्सकों में एक ही उपचार के लिए अलग-अलग कीमतें आती हैं। उदाहरण के लिए, आप शुल्क अनुसूची देख सकते हैं। तदनुसार, जोर्ग हेनन द्वारा उद्धृत आंकड़े भी केवल अनुमानों के रूप में समझा जाना चाहिए। इसलिए, आपको हमेशा अग्रिम में चर्चा करनी चाहिए कि आपका पशुचिकित्सा प्रक्रिया के लिए कितना शुल्क लेगा।

मेडिपे और अन्य प्रदाताओं के बीच क्या अंतर है?

कंपनी के अनुसार, मेडिपे का दृष्टिकोण इस रूप में पहली किस्त भुगतान मॉडल है। लेकिन यह अन्य किस्त भुगतानों से अलग क्या है, जो बीएफएस स्वास्थ्य वित्त जीएमबीएच द्वारा उदाहरण के लिए पेश किया जाता है?

जबकि मध्ययुगीन पालतू पशु मालिकों के लिए ऋण प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, बीएफएस स्वास्थ्य वित्त जीएमबीएच का मॉडल मुख्य रूप से लागतों का एक प्रकार है। इसका मतलब है कि भुगतान की तारीख को स्थगित कर दिया जाएगा, चुकौती आमतौर पर चार महीने तक सीमित है। बीएफएस स्वास्थ्य वित्त जीएमबीएच के अनुसार, हालांकि, 48 मासिक भुगतान संभव है।

मेडिपे के साथ, पालतू मालिक खुद किस्तों की राशि और अवधि दोनों को निर्धारित कर सकते हैं, जिससे उन्हें और अधिक लचीला बना दिया जा सकता है। इसके अलावा, आवेदन के साथ, पशु कीपर की एक क्रेडिट जांच होती है। इस संदर्भ में, SCHUFA जानकारी प्राप्त की जाती है। मेडिपे के अनुसार, पशु चिकित्सक के लिए डिफ़ॉल्ट का कोई जोखिम नहीं है क्योंकि एक बार ऋण राशि उनके खाते में जमा हो जाती है – लेकिन पालतू पशु मालिक को अभी तक कोई दर नहीं चुकानी होती है। बीएफएस स्वास्थ्य वित्त जीएमबीएच 100% पूर्व-वित्तपोषण भी प्रदान करता है, जो पशुचिकित्सा को उसके शुल्क का तत्काल भुगतान करने का वादा करता है।

एक आवश्यक अंतर आवेदन का रूप है। यह पशु चिकित्सक द्वारा बीएफएस हेल्थ फाइनेंस जीएमबीएच में पशु चिकित्सक द्वारा मध्यमा में होता है। इसके बाद ही पालतू पशु मालिक को बिल भेजा जाएगा। पशुचिकित्सा को बीएफएस स्वास्थ्य वित्त GmbH में समय की बचत से भी लाभान्वित होना चाहिए: चालान की छपाई और प्रेषण या अनुस्मारक जारी करने जैसे कार्यों को संभाल लिया जाता है।

क्या ये भुगतान विकल्प मेरे लिए उपयुक्त हैं?

आदर्श रूप से, पालतू पशु मालिक किसी भी पशु चिकित्सा यात्राओं के लिए अपने पालतू जानवरों की खरीद के दौरान या उससे पहले एक बचत खाता बनाता है। यदि बचत पर्याप्त नहीं है, तो उच्च वेतन बिलों का भुगतान करने के लिए मेडिपे एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि, आपको अपने आप को पहले से अच्छी तरह से सूचित करना चाहिए और अनुभव में लाना चाहिए, अगर आपका पशु चिकित्सक दवा के साथ काम करता है।

दुर्भाग्य से, ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें अंतिम उपाय – अर्थात् जानवर की डिलीवरी – को ध्यान में रखा जाना चाहिए। पशु आश्रयों और पशु कल्याण संघों, हालांकि कुछ मामलों में समय लेने वाली उपचार की लागत, लेकिन एक नए मालिक के बाद जानवर को व्यक्त करते हैं। हालांकि इस तरह की विदाई बहुत दर्दनाक होती है, आपको हमेशा अपने जानवर और उसके स्वास्थ्य के बारे में सोचना चाहिए।

किस्तों के भुगतान में मुझे क्या नुकसान होने की उम्मीद है?

हालांकि पहली किस्त में उच्च लागत के लिए किस्त का भुगतान एक सुखद समाधान की तरह लगता है, लेकिन वे सिर्फ फायदे नहीं हैं। जो कोई भी किस्तों से भुगतान करने का फैसला करता है, उसे कई महीनों या वर्षों तक अतिरिक्त वित्तीय बोझ की उम्मीद करनी चाहिए।

जब तक आप काम कर रहे हैं, आप आसानी से किस्त का भुगतान करने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन क्या होता है, उदाहरण के लिए, कम आय के साथ अस्थायी बेरोजगारी या नौकरी बदलने का खतरा होता है? क्या आपके मित्र मंडली में कोई ऐसा व्यक्ति है जो ऐसे मामले में आपका समर्थन करेगा? किस्त भुगतान पर निर्णय लेने से पहले ऐसे कारकों पर विचार करना हमेशा बुद्धिमान होता है।

इसके अलावा, एक किस्त का भुगतान अक्सर लागतों में वृद्धि का मतलब है, आखिरकार, ब्याज का भुगतान करना होगा। प्रबंधन के अनुसार, यदि साथी चिकित्सक हित में भाग लेते हैं, तो परिस्थितियां विशेष रूप से मध्ययुगीन के लिए अनुकूल हैं। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह, ज़ाहिर है, पालतू मालिक के लिए अधिक महंगा होगा। हालांकि उसे लागत को धीरे-धीरे कम करने का अवसर मिलता है, लंबे समय में लेकिन उस पर भुगतान करता है। तदनुसार, एक किस्त का भुगतान विशेष रूप से पालतू जानवरों के मालिकों के लिए उपयुक्त है जो अन्यथा अपने पालतू जानवरों के लिए तुरंत उपचार का खर्च नहीं उठा सकते हैं। यदि आप पैसे बचाना चाहते हैं, तो आपको लागत का तुरंत भुगतान करना चाहिए।

बेशक, यदि आपके पास एक स्थिर आय है, तो आप पशु चिकित्सा खर्चों का भुगतान करने के लिए बैंक से ऋण भी ले सकते हैं। इसके अलावा, एक ऋण का भुगतान आमतौर पर किस्तों में किया जाता है। यदि आपका पशुचिकित्सा ब्याज में भाग नहीं लेता है या मध्ययुगीन सहयोग नहीं करता है, तो यह हमेशा विभिन्न बैंकों की ब्याज दरों की तुलना करने के लायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

pets

कुत्ते के साथ नृत्य

pets

हंगेरियन पॉइंटिंग डॉग: हंगेरियन पॉइंटिंग डॉग