in

वांटेड पोस्टर रोटोहर्बुल

pets

उनका घर भारत से दक्षिणी चीन और मलेशिया तक है। उपस्थिति, पालन, जीवन के तरीके, संचार, न्यूट्रिशनडिसप्ले के बारे में अधिक जानें: otto.de पर सबसे अच्छे पशु उत्पादों और रोटरोबल के दृष्टिकोण पर।

दिखावट

रोटोह्रब्यूल के नर और मादा एक ही रंग के होते हैं। उनका मीठा हुड, चेहरे के ऊपरी आधे हिस्से की तरह, गर्दन और उनकी कम या ज्यादा पूरी छाती बैंड, रंगे हुए काले रंग का है। साथ ही आंखें, चोंच और पैर काले होते हैं। उसका नाम लाल कान वाले स्थान के लिए जिम्मेदार है। इसका शीर्ष मध्यम से गहरे भूरे रंग का होता है। एक गाल स्थान, गले, छाती, पेट और पूंछ के पंख के सिरे सफेद होते हैं। केवल निचले पूंछ छत नारंगी हैं।

संतान और पालन:

अधिकतर निश्चित कटोरे के घोंसले को एक शाखा कांटा में रखा जाता है। अक्सर, दंपति भी दीवार के छेद में, बीम पर या खपरैल की छतों के नीचे निर्माण करते हैं। घोंसला बनाना मुख्य रूप से मादा द्वारा किया जाता है। इस रूटलेट के लिए, घास, काई और ब्रशवुड का उपयोग किया जाता है। एक हफ्ते से भी कम समय के बाद, घोंसला तैयार है और दो से तीन, शायद ही कभी चार अंडे लाल और भूरे रंग के धब्बे और स्क्रिबल्स के साथ सफेद होते हैं, खासकर सुस्त पोल पर। मादा अकेले दम तोड़ देती है और बारह से 14 दिनों के बाद लड़के हैच करते हैं। नेस्ट नियंत्रण अक्सर नाराज नहीं होते हैं। हालांकि, कुछ जोड़े तुरंत अंडे या चूजों को घोंसले से बाहर फेंक देते हैं। यह लड़के को हो सकता है यदि माता-पिता को पर्याप्त छोटे भोजन नहीं दिए जाते हैं। हौसले से चमड़ी आटा बीटल लार्वा और काफी छोटे अनाज बीटल लार्वा, साथ ही चींटी गुड़िया, तुरंत ले जाया जाता है और छोटों को खिलाया जाता है। बाद में, मोम कीट के लार्वा, पिंकी, क्रिकेट, विकेट और मैदानी प्लवक अच्छे जोड़ हैं। यहां तक ​​कि केले, सेब और नाशपाती के टुकड़े जैसे फलों को घोंसले में खिलाया जाता है। अच्छी खिला के साथ, जिसमें पुरुष उत्सुकता से शामिल था, लड़के जल्दी से बड़े हो जाते हैं। 13 या 14 दिनों की उम्र में वे घोंसला छोड़ देते हैं। उसके बाद, उन्हें माता-पिता द्वारा तीन से चार सप्ताह तक खिलाया जाता है, लेकिन अधिक बार भोजन भी किया जाता है।

जीवन शैली और व्यवहार

उनका घर भारत से दक्षिणी चीन और मलेशिया तक है। वह जंगल और जंगली इलाकों में और साथ ही गांवों और शहरों के बगीचों और पार्कों में विरल जंगलों, जंगली इलाकों में रहता है। यह समुद्र तल के साथ-साथ पहाड़ी देशों और यहां तक ​​कि पहाड़ों में लगभग 2,500 मीटर की ऊंचाई तक पाया जा सकता है। अक्सर वह समूहों में बाहर रहता है। अपनी मातृभूमि के कुछ क्षेत्रों में, वह मनुष्यों के इतने करीब रहता है कि वह काफी हद तक अपनी खौफ खो चुका है। यहाँ वह जिज्ञासु, चुटीला और बहुत भरोसेमंद है। आकार की छाप से प्रभावित होने के लिए या एक सनबाथ के दौरान रोटोह्रबुलबुल अपनी पीठ के झरनों को स्थापित करना पसंद करता है। गला, स्तन और पेट की दरार अक्सर शामिल होती है।

संचार

उनके पास एक सुखद बांसुरी, हंसमुख और विविध गायन है। नर इसे एक झाड़ी या छोटे पेड़ के उच्चतम बिंदु से सुनना पसंद करता है। अपने क्षेत्र को दांव पर लगाने के लिए, यह अपने ऑडिशन में बदलाव करता है।

पोषण

पेड़ों और झाड़ियों को उनके फलों, जामुन, फूलों और उनके अमृत के लिए दौरा किया जाता है। ये कीड़े इकट्ठा करने के लिए भी उपयुक्त हैं। Rotohrbülbül ताज़े चमड़ी वाले आटे के बीटल लार्वा और कॉर्न बीटल के बगल में ले जाता है। मोम पतंगे और कई अन्य कीड़े एक अच्छे नरम भोजन के रूप में लोकप्रिय हैं। यह छोटे कटा हुआ सलाद, पराग और चूने के साथ मिलाया जा सकता है। फलों को वर्ष के किसी भी समय खरीदा जा सकता है। उपरोक्त के अलावा, वे संतरे, आड़ू, तरबूज, अंगूर, चेरी, माउंटेन ऐश बेरी, नागफनी, बड़बेरी और नागफनी खाना पसंद करते हैं। यहां तक ​​कि एक्सोटिक्स के लिए अनाज फ़ीड कई लाल-रक्त वाले केकड़ों का स्रोत है, विशेष रूप से अंकुरित वाले।

मनोवृत्ति

रॉटोह्रब्यूलस, श्रोणि के साथ एक इनडोर / आउटडोर एवियरी में सबसे आरामदायक लगता है। बगीचे के एवियरी को मध्यम रूप से गर्म इंटीरियर की आवश्यकता होती है, जो कुछ जोड़े अपने प्रजनन इरादों के लिए पसंद करते हैं। यदि वे प्रजनन मूड में नहीं हैं, तो उन्हें अपने साथियों और अन्य पक्षियों के साथ एक साथ रखा जा सकता है – यहां तक ​​कि छोटे भी। वे सुखद, शांतिपूर्ण देखभाल करने वाले हैं जो अपने हंसमुख स्वभाव, रंगों और हंसमुख गायन के साथ एक एवियरी समाज को समृद्ध करते हैं।

क्या तुम्हें पता था?

Rotohrbülbüls रोजाना एक व्यापक स्नान करते हैं। इसलिए, स्नान के पानी को पीने के पानी की तरह साफ होना चाहिए और यदि संभव हो तो एक बड़े कटोरे में पेश किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

pets

वांटेड पोस्टर कोनिग्सग्लान्ज़स्टार

pets

दक्षिण में शरद ऋतु का प्रवास शुरू हो गया है